Bhilwara Online Lokjeevan News Lokwani News Online Games Quick Tour
Interesting Things [ दिलचस्प बातें ]
सोशल नेटवर्किंग पर रखें इन बातों का ध्यान
सोशल नेटवर्किंग पर रखें इन बातों का ध्यान
कई मायनों में आज सोशल नेटवर्किंग किसी वरदान से कम नहीं। इन्होंने पूरे विश्व के लोगों को आपस में जोड़ने में मदद की है। साथ ही इन्होंने अगल-अलग धर्म और समुदाय के लोगों को आपस में जोड़कर कम्युनिकेशन की बाधा को खत्म किया है। वैसे सोशल नेटवर्किंग साइट से कुछ नुकसान भी है। अब हर सिक्के के दो पहलू तो होते ही हैं।
हम सोशल नेटवर्किंग साइट के इस्तेमाल के दौरा कई बातों का ध्यान रखना चाहिए। हमें इन से अच्छे और बुरे दोनों तरह के अनुभव होते हैं। तो आइए हम आपको बताते हैं कि सोशल नेटवर्किंग साइट पर हमें किन बातों का ध्यान रखना चाहिए:
सोशल नेटवर्किंग पर रखें इन बातों का ध्यान
1. सच्चे रहें: सोशल नेटवर्किंग साइट पर सच्चे बने रहने की जरूरत होगी। यहां फर्जी पहचान ज्यादा नहीं टिकेगी और न ही आप फर्जी लोगों के चक्कर में पड़ें। अगर आप इन साइटों से बहुत गहरे नहीं जुड़ेंगे तो यह मस्ती का जरिया भी बन सकता है। इसलिए आप जब भी सोशल नेटवर्किंग साइट पर नए लोगों से मिलें तो सच्चे और ईमानदार बने रहें।
2. हर समय और हर जगह नए दोस्त: सोशल नेटवर्किंग की सबसे बड़ी बात यह है कि आपको हर समय और हर जगह नए दोस्त मिल जाएंगे। सोशल नेटवर्किंग साइट पर पूरी दुनिया के लोग आपस में मिल सकते हैं और बातें कर सकते हैं। नए रिश्ते बनाने में दूरियां कभी भी रुकावट नहीं बनतीं।
3. सोच समझ कर इस्तेमाल करें: सोशल नेटवर्किंग साइट का इस्तेमाल काफी सोच समझकर करना चाहिए। आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप इसके सारे फीचर्स का प्रभावी रूप से इस्तेमाल करें। सोशल नेटवर्किंग हमें पर्सनल लेवल और प्रोफेशनल लेवल पर हर मौके को भुनाने का अवसर दिलाता है। आप यहां किसी भी तरह के प्रोडक्ट और सर्विस की मार्केटिंग कर सकते हैं।
4. सावधान रहें: सोशल नेटवर्किंग साइट की यह खासियत है कि हम देश की सीमा से बाहर जाकर एक साथ जुड़ते हैं। पर हां, यहां आप लोगों से बात करने के दौरान थोड़े सतर्क रहें। यह जरूरी नहीं कि आप इस ​आभासी दुनिया में जिन लोगों के संपर्क में हैं, वे अच्छे ही हों।
5. मस्ती करें, पर लिमिट में रहें: चाहे फेसबुक हो या कोई अन्य सोशल नेटवर्किंग साइट, यहां आप ढेर सारी मस्ती कर सकते हैं। टाइम पास करने का यह एक अच्छा तरीका है। पर इसका मतलब यह नहीं कि आप किसी की गोपनीयता भंग कर दें।
ये टिप्स दिलाएंगे इंटरव्यू में सक्सेज
..... ये टिप्स दिलाएंगे इंटरव्यू में सक्सेज .....
प्रोफैसर ने ढूंढा चौक की धूल से निपटने का तरीका..... प्रोफैसर ने ढूंढा चौक की धूल से निपटने का तरीका.....
मर कर भी जिंदा कर देती है ये खास तकनीक, जानिये क्य..... मर कर भी जिंदा कर देती है ये खास तकनीक, जानिये क्य.....
आखिर क्यों आइंस्टीन के दिमाग के 200 टुकड़े कर दिए ग..... आखिर क्यों आइंस्टीन के दिमाग के 200 टुकड़े कर दिए ग.....
Wedding Facts & Trivia..... Wedding Facts & Trivia.....
अच्‍छी सेहत पाना हो तो पीजिये ढेर सारा पानी..... अच्‍छी सेहत पाना हो तो पीजिये ढेर सारा पानी.....
शाही मटर पनीर रेसिपी..... शाही मटर पनीर रेसिपी.....
कश्मीरी पुलाव - Kashmiri Pulao Recipe ..... कश्मीरी पुलाव - Kashmiri Pulao Recipe .....
Advertisement Domain Registration E-Commerce Bulk-Email Web Hosting    S.E.O. Bulk SMS Software Development Web   Development Web Design