Bhilwara Online Lokjeevan News Lokwani News Online Games Quick Tour
Interesting Things [ दिलचस्प बातें ]
वेलेंटाइन डे को खास तरह से मनाने के 8 मंत्र
वेलेंटाइन डे को खास तरह से मनाने के 8 मंत्र
फरवरी महीने को प्‍यार और रोमांस का महीना भी कहा जाता है। यह वह महीना है जब दिल से दिल जुड़ते हैं और हवाओं में खुशबू का एहसास होती है। दो प्‍यार करने वाले लोगों के लिये वेलेंटाइन डे बहुत ही खास दिनों में से एक होता है लेकिन वे लोग जो इस दिन भी सिंगल हैं, उन्‍हें अब बेचैन होने की कोई जरुरत नहीं है।

अगर आपको अपने कॉलेज, ऑफिस या पड़ोस की लड़की पर गहरा क्रश है और आप उसे दिल ही दिल प्‍यार कर बैठे हैं, तो इस वेलेंटाइन डे पर अपने दिल की बात उनसे जरुर कह दें। हम यहां उन लड़कों की बात कर रहे हैं जो यह समझते हैं कि लड़कियां केवल महंगे उपहारों और शो ऑफ करने से मानती हैं। पर दोस्‍तों प्यार एक खूबसूरत एहसास है, बेहतर यही है कि इसे सिर्फ आप दिल से महसूस करें, तभी आप प्यार का आनंद ले पायेंगे।

आज हम आपको कुछ ऐसे प्‍यार भरे तरीके बताएंगे जिससे आप अपनी प्रेमिका का दिल जीत कर उसे आई लव यू कहने पर मजबूत कर देगें। आइये जानते हैं क्‍या हैं वे तरीके।

पहले से प्‍लान करें
अच्‍छा होगा कि आप अपनी वेलेंटाइन के लिये पहले से ही तैयारी कर के रखें। इससे आपका वक्‍त बचेगा। अगर आप डिनर पर उसे ले जाने की सोंच रहे हैं तो उसके लिये एक गिफ्ट, गुलाब के गुल्‍दस्‍ते और उसके मन पसंद की चीजें ले कर जाएं।

ग्रीटिंग कार्ड
आप सोंच रहे हैं कि हम कैसी पुराने जमाने वाली बातें कर रहे हैं। पर ग्रीटिंग कार्ड भले ही कितना सस्‍ता क्‍यूं न हो, अगर उस पर अपने दिल के दो अल्‍फाज़ दिख दिये जाएं तो उसकी कीमत लगाना बड़ा ही मुश्‍किल हो जाता है।

एक साथ स्‍पा जाएं
अपनी लवर के साथ स्‍पा जाने का एक्‍सपीरियसं एक बहुत ही रोमांटिक अवसर हो सकता है। यह काफी रिलैक्‍सिंग और रोमांटिक मौका होता है।

उन्‍हें लेटर लिखें
लोग वेलेंटाइन डे को खास बनाने के लिये हजारों रूपए यूं ही उड़ा देते हैं लेकिन क्‍या आपने कभी सोचा है कि आप अपने दिल की बात बस एक सिंपल सी चिठ्ठी से भी कर सकते हैं। लड़कियों को कोई भी चीज़ डीटेल में पढ़ने का बड़ा ही शौक होता है, तो अगर आपने ज़रा सा समय निकाल कर उनके बारे में अच्‍छी अच्‍छी बातें लिख दी, तो समझिये कि वो आपकी हो गईं।

उनके लिये स्‍पेशल डिनर बनाएं
अपनी वाइफ या फिर अपनी लवर के लिए उनकी मनपसंद डिश बना कर खिलाएं। इससे उन्‍हें एहसास होगा कि आप उनके लिए कुछ भी कर सकते हैं और आप उनसे कितना प्‍यार करते हैं।

रोड़ ट्रिप पर जाएं
अपनी हमसफर के साथ एक लंबी रोड़ ट्रिप पर जाने की तैयारी कीजिये। इससे आप दोनों को एक साथ कुछ समय बिताने का मौका मिलेगा।

कैंडल लाइट डिनर
यह एक अंतरंग क्षणों में से एक है। आपको अपने दिल की बात कहने के लिये इससे अच्‍छी जगह नहीं मिलेगी।

कह दें अपने दिल की बात
अगर आपको उनकी जुबान से हां सुनने का मन है तो बिना रूके इस दिन वह सवाल पूछ ही लें, जिसका आप बरसों से इंतजार कर रहे थे। वेलेंटाइन डे से जैसा खास दिन आपको पूरे साल कभी नहीं मिलेगा।
होली पर बनाइये स्‍वादिष्‍ट केसरी भात
..... होली पर बनाइये स्‍वादिष्‍ट केसरी भात .....
होली पर बनाइये स्‍वादिष्‍ट केसरी भात
लड़कियों के ..... होली पर बनाइये स्‍वादिष्‍ट केसरी भात लड़कियों के .....
होली पर ऐसे बनाइये भांग की ठंडाई
..... होली पर ऐसे बनाइये भांग की ठंडाई .....
मैगजीन कवर पर हॉट बॉलीवुड सेलेब्रिटीज..... मैगजीन कवर पर हॉट बॉलीवुड सेलेब्रिटीज.....
बिना फ्रिज के कैसे रखें खाद्य पदार्थ सुरक्षित..... बिना फ्रिज के कैसे रखें खाद्य पदार्थ सुरक्षित.....
ऐसे कीजिये वाइन को टेस्‍ट..... ऐसे कीजिये वाइन को टेस्‍ट.....
Private or Government School - Which is better?..... Private or Government School - Which is better?.....
नारियल क्रश : सेहत का वफादार साथी..... नारियल क्रश : सेहत का वफादार साथी.....
Advertisement Domain Registration E-Commerce Bulk-Email Web Hosting    S.E.O. Bulk SMS Software Development Web   Development Web Design