Interesting Things [ दिलचस्प बातें ]
काम से जान छुड़ाने के लिये बनाएं ये क्रिएटिव बहाने
काम से जान छुड़ाने के लिये बनाएं ये क्रिएटिव बहाने
क्‍या आपने कभी काम न कर पाने का बहाना बनाया है अरे बनाया ही होगा, हर कोई काम न कर पाने के बहाने बनाता ही है। हम सभी कभी न कभी ऐसी स्थिति में फंस जाते है कि काम सही समय पर नहीं कर पाते है और उसके पीछे के सही कारण को हमारे सहयोगी या बॉस समझ नहीं पाते है, ऐसे में काम न कर पाने का बहाना बनाना मजबूरी हो जाती है। जो लोग, दूसरों के साथ काम करने पर निर्भर होते है उन्‍हे इस आर्टिकल में कुछ नए बहाने बताएं जा रहे है तकि वह आसानी से टालमटोल कर सकें।
पुराने कई बहाने अब बॉस भी समझ जाते है, बच्‍चा बीमार है, तबियत ठीक नहीं है, घर में दिक्‍कत है या बीबी से झगड़ा हो गया और न जाने क्‍या - क्‍या। इसलिए, अब थोड़े क्रिएटिव हो जाइए और नीचे दिए गए अनोखे बहानों को अपनाइए जो वास्‍तविक भी लगेगें और बाकी लोगों से अलग भी होंगे।
ये बहाने निम्‍म प्रकार है :
1. गॉडमैन के दर्शन करने जाना था :
भारत में लोग साधु, संत, बाबा और ओझाओं को बहुत मानते है। ऐसे में अगर आप अपने बॉस को बोल दें कि आपके शहर में कोई बाब जी आएं थे और आप उनके दर्शन करने गए थे तो वह शायद मना न कर पाएं। लेकिन याद रहें, अगर आपके बॉस, धार्मिक प्रवृत्ति के नहीं है तो आपका ये बहाना फुस्‍स हो जाएगा। ये बहाना कम लोग ही बनाते है लेकिन भगवान के नाम पर बॉस भी चिल्‍लाने से घबराता है तो हो सकता है कि आपका तुरूप का इक्‍का लग जाएं।
2. कानूनी कार्यवाही/ मुद्दे :
हर कोई अपने देश की कानूनी कार्यवाही के बारे में अच्‍छे से जानता है। दादा का केस, पोते के जमाने तक लड़ा जाता है ऐसे में अगर आप अपने बॉस को बताते है आप किसी कानूनी काम में फंस गए थे तो वह आप पर ज्‍यादा गुस्‍सा नहीं करेंगे। या फिर आप उन्‍हे बता सकते है कि आप कोई सर्टिफिकेट बनवाने गए थे। लेकिन इसे बताने के बाद अपने बॉस को कन्‍वेंश करना न भूलें।
3. शादी का प्रपोजल :
एक उम्र के बाद, आपके रिश्‍ते आने ही लगते है, ऐसे में लड़की या लड़का देखने जाना आम बात है। अगर आप अपने बॉस को यह बहाना भी देगें तो चलेगा। क्‍योंकि शादी तो सभी सोचसमझकर और देखभाल कर करते है। अगर आपसे आपके बॉस पूछें कि आप ऐसे कितनी बार और देखने जाएंगे तो आप कह दें कि जब तक आपको परफेक्‍ट पार्टनर नहीं मिल जाता है।
4. दोस्‍त के अंतिम सस्‍ंकार पर :
लोग अपने दादा - दादी या रिश्‍तेदारों को बहाने में जरूर मार डालते है लेकिन अब यह फंडा मार्केट में पुराना है। बॉस भी होशियार होते है, तुरंत समझ जाते है और क्‍लास लगा देते है। ऐसे में नया बहाना ये है कि आप बोलें कि आपका कोई फ्रैंड मर गया था, आप उसके अंतिम संस्‍कार में गए थे, अब बुरे वक्‍त में दोस्‍त काम नहीं आएंगे तो कौन काम आएगा, ऑफ्टरऑल हर एक फ्रैंड जरूरी होता है।
5. किसी की मदद करने लगे :
आप अपने बॉस को ये बहाना भी बता सकते है कि रास्‍ते में आते समय किसी का एक्‍सीडेंट हो गया था तो आप उनकी मदद करने लगे, उन्‍हे अस्‍पताल पहुंचाया और देर हो गई। उन्‍हे समझाएं कि आप उन्‍हे सड़क पर पड़ा हुआ नहीं देख पाएं और इस तरह देर हो गई।
ये कुछ अनोखे बहाने है लेकिन विश्‍वास मानिए, बहुत कम लोग इतने क्रिएटिव माइंड से सोच पाते है। इसलिये आपके बॉस को आपकी बात पर भरोसा हो ही जाएगा। आगे से कभी भी काम करने का मन न हो, तो इन्‍ही बहानों को आजमाकर देखिए।
होली पर बनाइये स्‍वादिष्‍ट केसरी भात
..... होली पर बनाइये स्‍वादिष्‍ट केसरी भात .....
होली पर बनाइये स्‍वादिष्‍ट केसरी भात
लड़कियों के ..... होली पर बनाइये स्‍वादिष्‍ट केसरी भात लड़कियों के .....
होली पर ऐसे बनाइये भांग की ठंडाई
..... होली पर ऐसे बनाइये भांग की ठंडाई .....
मैगजीन कवर पर हॉट बॉलीवुड सेलेब्रिटीज..... मैगजीन कवर पर हॉट बॉलीवुड सेलेब्रिटीज.....
Bachelor Party..... Bachelor Party.....
11 पौष्टिक चीजें अवश्य खाएं ठंड के मौसम में..... 11 पौष्टिक चीजें अवश्य खाएं ठंड के मौसम में.....
चेहरे के ब्राउन स्पॉट से निजात पाने के घरेलू उपाय..... चेहरे के ब्राउन स्पॉट से निजात पाने के घरेलू उपाय.....
The 10 rules of arranged marriage..... The 10 rules of arranged marriage.....
Advertisement Domain Registration E-Commerce Bulk-Email Web Hosting    S.E.O. Bulk SMS Software Development Web   Development Web Design